Home Firozabad बीईओ तरुण कुमार के भ्रष्टाचार का जिन्न फिर निकला बाहर, लगाए गंभीर...

बीईओ तरुण कुमार के भ्रष्टाचार का जिन्न फिर निकला बाहर, लगाए गंभीर आरोप

समय भास्कर फ़िरोज़ाबाद/

- Advertisement -

शिक्षा जगतखास कर बेसिक शिक्षा में फैले भ्रष्टाचार से परेशान होकर युवक प्रशांत पाराशर ने खंड शिक्षा अधिकारीफ़िरोज़ाबाद  तरुण कुमार पर भ्रष्टाचार एवं वित्तीय अनियमितताओं के गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत की है। उन्होंने अपनी शिकायत को मुख्यमंत्री के पोर्टल पर दर्ज कराया है। जिसका नंबर 40014718024510 है।  युवक ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि श्रीमान तरुण कुमार खंड शिक्षा अधिकारी फ़िरोज़ाबाद  में कार्यरत हैं जो  जनपद के महत्वपूर्ण ब्लाक में ही रहते हैं।

इनके द्वारा अपने कार्यकाल में अनियमितताएं भ्रष्टाचार रिश्वतखोरी चरम सीमा परकी है जिसकी शिकायत समय-समय पर की जाती रही लेकिन इनकी अच्छी सांठगांठ होने के कारण कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है।  इनकेविरुद्ध स्कूलों में फर्जी नियुक्ति के मामले में कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत है।  जिसकी गिरफ्तारी के आदेश भी हुए लेकिन उसके बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई है। इनके पास बेसिक शिक्षा अधिकारीफ़िरोज़ाबाद  का भी कई समय तक चार्ज रहा है।

जिसमें पद का दुरुपयोग करते हुए नियम विरुद्ध कार्य किए गए हैं। युवक ने अपने पत्र में कहा हैकि सरोजिनी नायडू स्कूल बौद्ध आश्रम फ़िरोज़ाबाद  में 3 सहायक अध्यापकों की नियम विरुद्ध नियुक्ति की गई। इस प्रकरण में इनके विरुद्ध थाना उत्तर में मुकदमा संख्या 304 / 17 धारा 420, 468, 467 471, 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत है लेकिन इसमें कोई जांच अभी तक नहीं हुई है। इस शिकायत में मुकदमे की जांच कराने के लिए भी मुख्यमंत्री से निवेदन किया गया है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि  खंड शिक्षा अधिकारी तरुण कुमार के द्वारा समय-समय पर पैसे लेकर कई नियम विरुद्ध कार्य किए हैं।  जिसमें जनता आदर्श जूनियर स्कूल में निरीक्षण के नाम पर 20000रूपये की रिश्वत ली जिस का खुलासा होने पर शासन द्वारा दिनांक 14/ 11/2017 को सस्पेंड किए गए लेकिन अपनी सांठगांठ में माहिर होने के कारण 2 दिन में ही दिनांक 16-11-2017 को निर्वाचन का बहाना बनाकर बहाल हो गए ।

इसी तरह का एक मामला ज्ञान गंगा जूनियर हाईस्कूल गढ़ी  तिवारी फ़िरोज़ाबाद  चरण देवी जूनियर हाई स्कूल चनिवार से मान्यता देने हेतु 7000रूपये दूसरे से 8400 रुपए लेकर नियमों को दरकिनार कर मान्यता दी गई। ब्लूमिंग एंगल स्कूल फ़िरोज़ाबाद  से 27000रूपये एस के पब्लिक स्कूल इंदिरा कॉलोनी से 35000रूपये हाल ही में मदर कमला ग्लोबल स्कूल उजीरपुर मट्सेना से निरीक्षण / मान्यता के नाम पर उपयोग की अवैध वसूली इनके द्वारा की गई।

इनके द्वारा सारिका शर्मा प्रधानाध्यापक चंदवार, अनीता सिंह सहायक अध्यापक अलीनगर, काजल अग्रवाल सहायक अध्यापक  उलाऊ खेड़ा 10000रूपये प्रति व्यक्ति सीसीएल अवकाश प्रदान करने हेतु लिए गए। वहीं सुमन वर्मा सहायक अध्यापक कटी नगर को काफी परेशान किया गया और उनके एरिया निकालने हेतु 20000रूपये लिए गए। इनके द्वारा न्याय पंचायत प्रभारी बनाने के नाम पर तथा निरीक्षण के दौरान कवियों के नाम पर हजारों रुपए का लेन देन किया जाता है।

शिकायतकर्ता द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी फिरोजाबाद तरुण कुमार द्वारा लखनऊ में एक शानदार फ्लैट जिसकी कीमत करोड़ों रुपए है। इनकी आय से अधिक संपत्ति की जांच कराने की भी मांग की गई है। एक बहुत बड़ा आरोप शिकायतकर्ता द्वारा लगाया गया है जिसमें पद का दुरुपयोग कर नियम विरुद्ध कार्य किए गए हैं। कई महीनों तक बेसिक शिक्षा अधिकारीफ़िरोज़ाबाद  का चार्ज रहा है और उस समय इनके द्वारा कई सारी जांचें, शिक्षकों की बहाली, मान्यताएं, फर्जी नियुक्ति एवं अन्य नियम विरुद्ध कार्य किए गए थे।

शिकायतकर्ता ने खंड शिक्षा अधिकारी फ़िरोज़ाबाद तरुण कुमार  को एक शातिर आदमी बताया है एवं अपनी जान को खतरा भी बताया है।

सूत्रों की माने तो तरुण कुमार पहले भी अपने भ्रष्टाचार एवं विभागीय अधिकारियों को चुनौती देने एवं वित्तीय अनियमितताओं को लेकर चर्चा में रह चुके हैं। माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों को ताक पर रखना इनकी कार्यशैली का एक प्रमुख भाग है। शिकायतकर्ता द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी तरुण कुमार पर इतने गंभीर आरोप लगाना अपने आप में चिंता एवं निष्पक्ष जांच का विषय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

कोरोना वायरस के कुल 1071 मामले अब तक 29 लोगों की मौत हुई, लोगों ने लॉक डाउन का पालन किया : स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (coronavirus) का प्रक्रोप बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के संक्रमण के 92 नए...

नई व्यवस्था: लेबर कॉलोनी के ग्राउन्ड में लगे सब्जी के ठेलें,लोग पहुँचे खरीददारी करने

फिरोजाबाद। लॉकडाउन के चलते लेबर कॉलोनी के रामलीला मैदान में नई व्यवस्था की शुरूआत की गई। सभी सब्जी के ठेलों को ग्राउन्ड में सोशल...

पुलिस ने कहा, बाहर मत निकलना कोरोना वायरस घूम रहा है

चेन्नई। लोगों को लॉकडाउन (lockdown) के दौरान घर पर ही रहने का संदेश देने के लिए तमिलनाडु (Tamil Nadu) पुलिस (Police) ने एक अलग...

शराब नहीं मिलने से 9 लोगों ने किया सुसाइड,सरकार ने कुछ ऐसे फैसले लिए

नई दिल्ली। पूरे देश में लॉकडाउन की वजह से अब एक नई समस्या सामने आ गई है। कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा अभी...

Recent Comments