Home Firozabad लुटेरों के आतंक से थरथरा रहा जनपद फिरोजाबाद,लुटेरों के सामने पुलिस ने टेके...

लुटेरों के आतंक से थरथरा रहा जनपद फिरोजाबाद,लुटेरों के सामने पुलिस ने टेके घुटने

 फिरोजाबाद में बेखौफ-बेलगाम लुटेरे,बदमाशों का सिक्का बुलंद,जनता भयभीत

- Advertisement -

अमित मिश्रा

 फिरोजाबाद । अब लोगों को आते- जाते डर लगने लगा है कि कहीं उनके साथ लूट ना हो जाए। जनता अपने आप को घर के अंदर असुरक्षित महसूस कर रही है कहीं लुटेरे ना आ जाएं ।खाकी की खामोशी से लुटेरों के हौसले बुलंद बने हुए हैं।बदमाशों के लिए फिरोजाबाद जिला सबसे महफूज बना हुआ है। जनपद के कई स्थान लुटेरों की पसंदीदा जगह बनी हुई है हाईवे,सूनी गलियां, चौराहे, गली मोहल्ला हर जगह लुटेरों का आतंक मचा हुआ है।बड़ी आसानी से लुटेरे  राह चलते राहगीरों को अपना निशाना बना रहे हैं।बदमाशों के अंदर पुलिस का कोई भय नहीं है। बेखौफ बदमाशों ने जनपद की कानून व्यवस्था को पटरी से उतार दिया है। क्राइम सिटी बन चुका है फिरोजाबाद जनपद।लुटेरों के सामने पुलिस पस्त है जबकि लुटेरे मस्त हैं। फिरोजाबाद में बदमाशों का सिक्का चल रहा है। जनपद के लोग पुलिस प्रशासन से अपनी सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं।

पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर जनता सवाल खड़े कर रही है। पुलिस की निष्क्रिय और लापरवाह कार्यप्रणाली की बदौलत जनपद में आए- दिन लूट, छीना झपटी,चोरी, डकैती, हत्याओं की वारदातें दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। इन घटनाओं को पुलिस अब तक रोकने में नाकाम रही है।छीना झपटी की कई घटनाओं की रिपोर्ट थानों में दर्ज नहीं की गई । जनपद के संवेदनशील स्थानों पर पेट्रोलिंग ना होने की वजह से लूट की वारदातें बढ़ रही हैं । पुलिसकर्मी रात में सो जाते हैं ।क्राइम को रोकने के लिए  पुलिस के आला अधिकारियों के पास कोई ठोस रणनीति नहीं है, जिससे बाइक सवार लुटेरों पर लगाम लगाई जा सके ।

ऐसा लगता है कि उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री, जिले के प्रभारी मंत्री, विधायकों के लिए जनता की सुरक्षा कोई महत्व नहीं रखती है, माननीय को भी जिले में बढ़ता क्राइम दिखाई नहीं देता। अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फिरोजाबाद की बिगड़ती कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए ध्यान देना होगा । जनता पुलिस प्रशासन में बड़े फेरबदल का इंतजार कर रही है । हाल ही के महीनों में हुई लूट की घटनाएं –

लूट-1

बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े आढ़ती की पत्नी को बंधक बनाकर लूटा
शिकोहाबाद के कटरा मीरा में रहने वाले आढ़ती सुभाष गुप्ता पुत्र कन्हैया के घर में बाइक सवार नकाबपोश तीन बदमाशों ने दिनदहाड़े पत्नी सुनीता को तमंचे की बट से बुरी तरह पीट कर कमरे में बंद कर अलमारी से नोटों का भरा थैला और लाखों का माल लूटकर ले गए थे । लुटेरे घटना को अंजाम देने के बाद आसानी से बाहर से कुंडी लगाकर बाइक से फरार हो गए थे ।घटना कुछ दिन पूर्व की है।

लूट-2

जसराना में बदमाशों ने ट्रक चालक से 27,000 रुपए की लूट की
थाना जसराना क्षेत्र में बदमाशों ने ट्रक चालक हाकम सिंह पुत्र छेदा लाल निवासी गांव पचरा थाना जसराना को उस समय लूट लिया जब दुकानदार ने उस को 27,000 रुपए दिए थे जिसे लेकर बाजार जा रहा था। वारदात को अंजाम दे बदमाश भाग निकले थे ।घटना कुछ दिन पूर्व की है।

 लूट-3

महिला से पर्स और मोबाइल लूटने का प्रयास
शनिवार को सरस्वती नगर निवासी भुवनेश तिवारी पत्नी पूनम के साथ मोटरसाइकिल से ब्रजराज सिंह स्कूल जा रहे थे ।विभव नगर स्थित पानी की टंकी के पास साथ में खड़े बाइक सवार दो लुटेरों ने महिला के हाथ से मोबाइल फोन और पर्स छीनने का प्रयास किया। छीना झपटी में बाइक गिर पड़े थे। इस दौरान लूट करने में असफल रहे लुटेरे भाग खड़े हुए थे।घटना कुछ दिन पूर्व की है।

लूट-4

फिरोजाबाद में सीए की पत्नी की लुटेरों ने की दिनदहाड़े हत्या
कुछ दिन पूर्व जैननगर में धनतेरस के दिन दिनदहाड़े बदमाशों ने घर में घुसकर एडवांस ग्लास फैक्ट्री के सीए संजय अग्रवाल की पत्नी पूनम अग्रवाल 41 वर्ष की निर्मम हत्या कर दी थी। लुटेरों ने घर से लाखों की नगदी आभूषण की लूटपाट की थी।लुटेरों ने लूटपाट के लिए घर का सामान भी खंगाला था ।इस घटना से एक दिन मृतक पूनम के पति सीए संजय अग्रवाल का मोबाइल भी बाइक सवार लुटेरे लूटकर स्टेशन रोड से भाग निकले ।हत्या कांड के बाद जिला अस्पताल में सीए के रिश्तेदारों की थाना उत्तर पुलिस से झड़प हुई थी। आरोप था कि कुछ लोग कई दिनों से चौथ मांगने आ रहे थे शिकायत पर भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की गुस्साए लोगों ने पुलिस पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था। अगर समय रहते पुलिस ने ध्यान दिया होता तो शायद यह दिल दहलाने वाली घटना ना होती। फिलहाल शक के दायरे में सीए संजय अग्रवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है

लूट-5

सरकारी पिस्टल लूट कांड- लूटने में लुटेरों ने पुलिस को भी नहीं छोड़ा
वाहन चेकिंग के दौरान अपाचे सवार तीन लुटेरों ने थाना दक्षिण क्षेत्र के औद्योगिक आस्थान चौकी प्रभारी धर्मपाल से सरकारी पिस्टल लूटकर जिले की पुलिस को सीधी चुनौती दी थी ।पुलिस ने एक लुटेरे देवेंद्र कुमार पुत्र रामसेवक को राम सिंह के भट्टे के पास से गिरफ्तार कर एक पिस्टल, 9 कारतूस और कुछ ही दिन पूर्व लूटी गई बाइक बरामद की है थी।सरकारी पिस्टल लूट कांड में शामिल फरार शातिर लुटेरे शैलेंद्र और मंजू अब भी फरार है।

लूट-6

 लुटेरों ने युवक से मोबाइल और नगदी लूट ली
किसी काम से स्टेट बैंक की ओर जा रहे युवक विजय से बाइक सवार लुटेरों ने मोबाइल और नगदी लूट ली और घटना को अंजाम देकर आसानी से फरार हो गए थे। घटना शहर के बीचोबीच दिनदहाड़े घटी थी।

लूट-7

लूटपाट के बाद युवक को पीटकर सडक़ पर फेंका
लूटपाट के बाद एक 28 वर्षीय अज्ञात युवक को लुटेरों ने सडक़ के किनारे फेंक दिया था। घटना थाना पचोखरा क्षेत्र के अंतर्गत टूंडला एटा मार्ग से आसन लिंक रोड पर हुई थी। लुटेरे युवक को लूटने के बाद सडक़ किनारे खून से सनी लथपथ हालत में फेंक गए थे। मामला लूट व मारपीट का था लेकिन पुलिस ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया था। घटना दीपावली से पहले की है

लूट-8

लुटेरों ने मॉर्निंग वॉक पर जाते समय दंपति को लूटा 

बाइक सवार लुटेरों ने रामगढ़ क्षेत्र में मॉर्निंग वॉक के समय दंपत्ति को हथियारों के बल पर लूट लिया था। लूट को अंजाम देने के बाद लुटेरे मोटरसाइकिल से फरार हो गए थे। स्टेट बैंक के अवकाश प्राप्त उप प्रबंधक सरजीवन नगर निवासी अमर सिंह पुत्र जीवा तथा उनकी पत्नी मुन्नी देवी को सुबह टहलने जाते वक्त तमंचा तान कर लुटेरों ने अमर सिंह से सोने की चेन व उनकी पत्नी से तमंचा तान कर अंगूठी उतरवा ली थी। घटना अक्टूबर माह की है।

लूट-9

बाइक सवार बदमाशों ने कनपटी पर तमंचा लगाकर श्रमिक को लूटा

थाना दक्षिण क्षेत्र में रात को कारखाने से काम करने के बाद अपने घर पैदल जा रहे श्रमिक नदीम पुत्र गफूर निवासी हेली कंपाउंड से पत्थर वाली गली (काली गली )में बाइक सवार दो लुटेरों ने कनपटी पर तमंचा लगाकर 15000 रुपए, मोबाइल फोन लूट लिए थे। यह गली लुटेरों अड्डा बन चुकी है ।पुलिस की मुस्तैदी ना होने के कारण अक्सर लूट की वारदातें इस क्षेत्र में होती रही है।  घटना अक्टूबर माह की है।

लूट-10

मुनीम से दिनदहाड़े 50 हजार की लूट
शिकोहाबाद स्थित एसबीआई बैंक से 50000 रुपए निकालकर आ रहे मुनीम राजेश कुमार पुत्र गुलाब सिंह गांव उतरारा थाना जसराना जिला फिरोजाबाद से बाइक सवार लुटेरे मुनीम राजेश से हथियारों के बल पर रुपयों का थैला छीनकर भाग गए थे।घटना उतरारा के पास की थी।यह घटना अक्टूबर माह की है।

लूट-11
फिरोजाबाद में व्यापारी से एक लाख रुपए की लूट 
थाना नारखी के गांव राजा वली के हटी निवासी रामपाल 55 पुत्र राम सहाय साइकिल से रजा वली अपनी दुकान जा रहे थे। बाइक सवार बदमाशों ने गल्ला व्यवसाई से तमंचे की नोक पर तीन बदमाश 102000 रुपए लूट ले गए थे। तीनों लुटेरे तमंचा लहराते हुए भाग निकले थे। उक्त मामला राजा वली चौकी क्षेत्र का था।

लूट-12
 टूंडला में बाइक सवार युवकों ने दंपति को लूटा
पत्नी के साथ स्कूटी द्वारा आगरा से फिरोजाबाद जा रहे दंपत्ति अतुल कुमार पुत्र अशोक कुमार निवासी खंदारी आगरा को बाइक सवार लोगों ने लूट लिया था। लूट होने के बाद दंपत्ति ने डायल 100 को तुरंत जानकारी दी थी आनन.फानन में पुलिस ने दो युवकों को कर लिया था ।

लूट-13

सेवानिवृत्त शिक्षक से दिनदहाड़े एक लाख की लूट
फिरोजाबाद के एसपी सिटी कार्यालय से महज सौ कदम की दूरी पर सेवानिवृत्त शिक्षक सोंग कुमार जैन पुत्र बंशीधर जैन निवासी बस स्टैंड गली नंबर 3 से एक लाख रुपए से भरा थैला लूटकर आसानी से फरार हो गए थे। दहाड़े हुई इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। गौरतलब है कि एसपी सिटी कार्यालय के समीप लूट की ये पहली घटना नहीं है। इससे पूर्व भी पंचायत में तैनात एक सफाई कर्मी के साथ लुटेरों ने लाखों रुपए लूट की घटना को अंजाम दिया था। घटना सितंबर माह की है।

लूट-14

टूंडला में रिटायर्ड फौजी से 1 लाख रुपए की लूट
एसबीआई बैंक से 1 लाख रुपए निकाल कर आ रहे रिटायर्ड फौजी अजय कुमार पाठक पुत्र गुरु दत्त पाठक निवासी राजपूत कॉलोनी टूंडला को दिनदहाड़े लुटेरों ने लूट लिया था और आसानी से भाग निकले थे। दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात से क्षेत्र में हड़कंप मच गया था।घटना सितंबर माह की है।

लूट-15

लुटेरों ने टूंडला में लुटे थे सुनार से 20 लाख का सोना और डेढ़ लाख रुपए
थाना टूंडला के अंतर्गत ज्वेलर प्रदीप पाराशर से अपाचे सवार तीन लुटेरों ने आभूषण का थैला पीछे से झपट्टा मारकर रात को लूट लिया था। लुटेरे रुपयों का थैला छीनकर आसानी से भाग निकले थे ।थैले में 20 लाख का सोना और डेढ़ लाख रुपए थे।घटना थाने से लगभग 200 मीटर की दूरी पर हुई थी।माल के बंटवारे मेंलुटेरे आपस में भिड़ गए थे जिससे एक लुटेरे की जान चली गई थी। पुलिस ने इस घटना का खुलासा किया था। घटना अगस्त माह की है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नई व्यवस्था: लेबर कॉलोनी के ग्राउन्ड में लगे सब्जी के ठेलें,लोग पहुँचे खरीददारी करने

फिरोजाबाद। लॉकडाउन के चलते लेबर कॉलोनी के रामलीला मैदान में नई व्यवस्था की शुरूआत की गई। सभी सब्जी के ठेलों को ग्राउन्ड में सोशल...

पुलिस ने कहा, बाहर मत निकलना कोरोना वायरस घूम रहा है

चेन्नई। लोगों को लॉकडाउन (lockdown) के दौरान घर पर ही रहने का संदेश देने के लिए तमिलनाडु (Tamil Nadu) पुलिस (Police) ने एक अलग...

शराब नहीं मिलने से 9 लोगों ने किया सुसाइड,सरकार ने कुछ ऐसे फैसले लिए

नई दिल्ली। पूरे देश में लॉकडाउन की वजह से अब एक नई समस्या सामने आ गई है। कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा अभी...

Lockdown : लेबर कॉलोनी को किया सेनेटाइज, WhatsApp group ‘फाइट अगेंस्ट कोरोना’ कर रहा जागरूक

अनुराग मिश्राफिरोजाबाद। रविवार को सुबह करीब 11 बजे से लेबर कॉलोनी में सेनेटाइजेशन अभियान घर घर चलाया गया। जिसमें कोरोना संक्रमण के खात्में को...

Recent Comments