Home State Lucknow दलित अपमान के विरोध में कांग्रेस आज देगी धरना

दलित अपमान के विरोध में कांग्रेस आज देगी धरना

संवाददाता
लखनऊ। मध्य प्रदेश सरकार में दलितों को पुलिस भर्ती के दौरान मेडिकल चेकअप के समय उनके सीने पर उनकी जाति सूचक शब्द अंकित कर मध्य प्रदेश की पुलिस द्वारा जो भेदभावपूर्ण अमानवीय कृत्य किया गया है जो दलित समाज की भावनाओं को आहत करता है। इसके विरोध में कल एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन लखनऊ के जीपीओ पार्क स्थित गांधी प्रतिमा पर किया जायेगा।

- Advertisement -

सेवादल संस्थापक हार्डिकर जयंती आज
संवाददाता
लखनऊ। कांग्रेस सेवादल के संस्थापक डॉ. एनएस हार्डिकर की 129वीं जयन्ती कल यूपी कांग्रेस सेवादल द्वारा प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मनायी जायेगी। इस मौके पर यूपी कंाग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक डॉ. प्रमोद कुमार पाण्डेय सहित प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहेंगे।

सफाईकर्मी को कार्य में रुचि नहीं
संवाद सूत्र
गोसाईगंज, लखनऊ। राजधानी के ब्लाक गोसाईंगंज के स्मार्ट विलेज मीसा गांव का सफाई कर्मी सुशील कुमार भी बेहद स्मार्ट है। वह ड्यूटी में मिले गांव में सफाई स्वयं नही करता है। उसने इस काम के लिए मजदूर लगा रखा है। गांव वालों का कहना है कि मीसा गांव में सफाई की स्थिति बहुत खराब है।
सफाई कर्मचारी को कभी गांव में नही देखा गया। वह कभी गांव आता भी होगा तो प्रधान के घर तक आता होगा और वहीं से लौट जाता होगा।

मलिहाबाद में चला छह दिवसीय प्रशिक्षण
संवाद सूत्र
मलिहाबाद, लखनऊ। राजधानी के मलिहाबाद कस्बे में ग्राम्य विकास संस्थान लखनऊ के तत्वावधान में अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से एक मई से छह मई तक छ: दिवसीय नई रोशनी अल्पसंख्यक महिला प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। संस्था के विषय विशेषज्ञों द्वारा महिलाओं को नेतृत्व कुशलता, शैक्षिक सशक्तिकरण, स्वास्थ्य एवं स्वच्छता, स्वच्छ भारत, वित्तीय प्रणालियां, महिलाओं में कानूनी अधिकार, डिजिटल साक्षरता एवं सामाजिक एवं व्यवहार परिवर्तन के पक्ष समर्थन में प्रतिदिन 25-25 महिलाओं का बैच बनाकर जानकारियां दी गयीं। छ: दिवसीय प्रशिक्षण में को-आर्डिनेटर समीरा सहित भारी तादाद में लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

कोरोना वायरस के कुल 1071 मामले अब तक 29 लोगों की मौत हुई, लोगों ने लॉक डाउन का पालन किया : स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (coronavirus) का प्रक्रोप बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के संक्रमण के 92 नए...

नई व्यवस्था: लेबर कॉलोनी के ग्राउन्ड में लगे सब्जी के ठेलें,लोग पहुँचे खरीददारी करने

फिरोजाबाद। लॉकडाउन के चलते लेबर कॉलोनी के रामलीला मैदान में नई व्यवस्था की शुरूआत की गई। सभी सब्जी के ठेलों को ग्राउन्ड में सोशल...

पुलिस ने कहा, बाहर मत निकलना कोरोना वायरस घूम रहा है

चेन्नई। लोगों को लॉकडाउन (lockdown) के दौरान घर पर ही रहने का संदेश देने के लिए तमिलनाडु (Tamil Nadu) पुलिस (Police) ने एक अलग...

शराब नहीं मिलने से 9 लोगों ने किया सुसाइड,सरकार ने कुछ ऐसे फैसले लिए

नई दिल्ली। पूरे देश में लॉकडाउन की वजह से अब एक नई समस्या सामने आ गई है। कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा अभी...

Recent Comments