डीटीएच सेवा में अवरोध को लेकर एयरटेल को मिला ट्राई का नोटिस

TRAI

नईदिल्ली 
भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण  डीटीएच सेवा मे बाधा को लेकर एयरटेल को कारण बताओ नोटिस दिया है। ट्राई को मिल रही शिकायतों के आधार पर  एयरटेल के कुछ डीटीएच ग्राहकों को नई शुल्क व्यवस्था में स्थानांतरित होने के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ा था और उनका डीटीएच बंद हो गया था। 



सूत्रों ने बताया कि ट्राई ने इसी सप्ताह  एयरटेल को नोटिस भेजा है और उसे तीन दिन में जवाब देने को कहा है। इस बारे में संपर्क करने पर एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा कि कुछ ग्राहकों को चैनलों को लेकर देरी का सामना करना पड़ा। इसकी वजह आखिरी मिनटों में आग्रह में भारी वृद्धि रही।प्रवक्ता ने कहा कि हम सभी नियामकीय नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध हैं। 

ट्राई ने प्रसारण और केबल क्षेत्र के लिए नया शुल्क आदेश और नियामकीय व्यवस्था जारी की है। इससे ग्राहक उन चैनलों का चयन कर सकते हैं, जिन्हें वे देखना चाहते है। नई व्यवस्था एक फरवरी से लागू हुई है। 

ट्राई ने बुधवार को बयान में कहा था कि उसे यह सूचना मिली है कि नई व्यवस्था की ओर स्थानांतरित होने के बाद एक बड़ी सेवाप्रदाता कंपनी के कुछ हजार उपभोक्ताओं का टीवी स्क्रीन पूरी तरह बंद हो गया था। ट्राई ने इसे गंभीरता से लेते हुए सेवा देने वाली कंपनी को नोटिस जारी करने की बात कही थी। लेकिन किस कंपनी को गया है उसके नाम का खुलासा नहीं हो सका है । agency

more recommended stories