टेक्सास में अंधाधुंध फायरिंग में कई लोगों की मौत हुई

टेक्सास। अमेरिका के टेक्सास शहर में एक चर्च के अंदर रविवार की प्रार्थना सभा के दौरान की गई अंधाधुंध गोलीबारी में 26 से अधिक लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। गोलीबारी के बाद चर्च के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए लाइफ सपॉर्ट हेलिकॉप्टर मंगाए गए हैं। पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है।

अमेरिकी राष्टï्पति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर घटना पर शोक जताते हुए कहा है कि वह जापान से हालात पर नजर बनाए हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साउथ टेक्सास के एक बैप्टिस्ट चर्च में हुई गोलीबारी में 26 से अधिक लोग मारे गए हैं। सदरलैंड स्प्रिंग्स स्थित चर्च में यह हमला हुआ है।

यह भी पढ़ें :-माइली साइरस बोली अमेरिका छोडक़र कभी नहीं जाउंगी

रिपोर्ट्स के मुताबिक,सुबह लगभग 11: 30 बजे (स्थानीय समय) रविवार की प्रार्थना सभा के दौरान एक बंदूकधारी चर्च में घुसा और उसने गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक,इस हमले में 26 से अधिक लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है,जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं।

चर्च के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है तथा घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए लाइफ सपॉर्ट हेलिकॉप्टर भी मंगाए गए हैं। पुलिस ने हमलावर को भी मार गिराया है। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने ट्वीट कर कहा,इस घृणित कार्य से जिन लोगों को नुकसान हुआ है, हमारी

संवेदनाएं उनके साथ हैं। हम पुलिस का शुक्रिया अदा करते हैं। गौरतलब है कि मारे गए हमलावर की पहचान केविन पैट्रिक केली के रूप में हुई है। 26 वर्षीय पैट्रिक को 2014 अमेरिकी एयरफोर्स से निकाल दिया गया था। एजेंसी