इस उपाय से निकल भागेगा दांतों का कीड़ा

teeth

हेल्थ डेस्क। हमारे जीवन मे खाना खाने के लिए दांत कितने अहम है इस बात को तो सब जानते ही होंगे। परन्तु आज कल दांतो में कीड़े लगने कहे तो एकदम आम बात बन चुकी है। बड़ो से लेकर छोटे बच्चों के दांतों में भी कीड़े लगने की समस्या पाई गई है। दांतों में कीड़े लगने का मुख्य कारण दांतों की देख भाल ठीक से ना करना होता है।

जैसे कई लोग दांतों की सफ़ाई ठीक से नहीं करते। इसके बाद नतीजा यह होता है कि दांत में कीड़े लग जाते है और दांतों में बहुत तेज़ दर्द होता है इससे परेशानी और बढ़ जाती है। दांतों में तेज़ दर्द यानी मुसीबत खाने-पीने में दिक्कत ओर भी बहुत कुछ लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे उपाय जिससे आप अपने दांतों के दर्द से छुटकारा पा सकते है।

दांतों में कीड़ो से निज़ात पाने के उपाय:
आधा चम्मच पिसी हुई फिटकरी और एक चम्मच सरसों का तेल आपको अपने दांतों के कीड़ो से जरूर छुटकारा दिला देगा। आपको करना यह है कि गर्म सरसों तेल में आधा चम्मच फिटकरी पाउडर मिला लेना है फिर दोनो को अच्छी तरह से मिलाने के बाद आपकी दांत की दवा तैयार हो चुकी हैं।

अब आपको इस दवा को उस दांत में लगाना है जिसमे कीड़े लगे हुए हैं ऐसा करने से आपको थोड़ा दर्द जरूर होगा परंतु यह आपको कीड़ों से जरूर छुटकारा दिल देगा। आप यह उपाय एक बार जरूर इस्तेमाल करे। ऐसे ही हैल्थ से जुड़ी खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूले। एजेंसी

more recommended stories