न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज से जीती 3-0 से सीरीज

क्राइस्टचर्च । ट्रेंट बोल्ट और मिशेल सेंटनेर की घातक गेंदबाजी की सहायता से न्यूजीलैंड ने बाक्सिंग डे पर हुए वर्षा प्रभावित तीसरे एकदिवसीय क्रिकेट मैच में मेहमान टीम वेस्टइंडीज को डकवर्थ प्रणाली से 66 रन से हरा कर 3-0 से सीरीज जीत ली है। न्यूजीलैंड ने अंतिम एकदिवसीय मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 23 ओवर के मैच में 4 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए।

इसके बाद वेस्टइंडीका की टीम को फिर जीत के लिए 23 ओवर में संशोधित 166 रन का लक्ष्य मिला जिसके जवाब में इंडीज टीम निर्धारित ओवरों में 9 विकेट पर 99 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज की टीम इस दौरे में एक भी मैच नहीं जीत सकी। वेस्टइंडीज के शीर्ष क्रम ने पहले ही की तरह निराश किया और लक्ष्य का पीछा करते हुये केवल मध्यक्रम में कप्तान जेसन होल्डर ही 34 रन बना पाये जबकि उसके शीर्ष 5 विकेट कुल 9 रन के स्कोर पर गिरे।

ओपनर क्रिस गेल 4 रन बनाकर आउट हुए। दो दिन पहले दूसरे एकदिवसीय में 34 रन पर 7 विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कीवी गेंदबाका बोल्ट ने इसी मैदान पर पर 5 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं सेंटनेर ने 15 रन देकर तीन विकेट और मैट हैनरी ने 18 रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट किया।

इससे पहले मेजबान न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने आक्रमक बल्लेबाजी की रॉस टेलर ने 54 गेंदों में 6 बार गेंद सीमा रेखा से बाहर कर 47 रन और हैनरी निकोल्स ने नाबाद 18 रन की पारियां खेलीं। कप्तान टॉम लाथम ने भी 37 रनों का योगदान दिया और चौथे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। लाथम ने 42 गेंदों में 5 चौके लगाए। वहीं विंडीज की ओर से शेल्डन कोटरेल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। एजेंसी

Loading...

more recommended stories