नोवाक जोकोविच टाइब्रेक टेंस से कोर्ट में करेंगे दमदार वापसी

नई दिल्ली । स्टार टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच छह महीने बाद टेनिस के नए प्रारुप ‘टाइब्रेक टेंस’ से कोर्ट पर वापसी करेंगे। इस प्रारुप को टेनिस का टी-20 भी कहा जाता है और इससे सिर्फ उनकी वापसी ही रोचक नहीं हुई, बल्कि ‘टाइब्रेक टेंस’ भी चर्चा में आ गया है। अगले साल 10 जनवरी को यह टूर्नामेंट होगा। नोवाक जोकोविच और निक किर्गियोस टूर्नामेंट में खिताब के दो सबसे प्रबल दावेदार हैं।

यह भी पढ़ें  विजेंदर सिंह को अफ्रीकी मुक्केबाज अर्नेस्ट अमुजु ने बोली ये बात

जोकोविच फिटनेस को लेकर जुलाई के बाद से ही खेल से दूर थे। ‘टाईब्रेक टेंस’, टेनिस का एकमात्र टूर्नामेंट है, जो सिर्फ एक दिन में ही खत्म हो जाता है। इस टूर्नामेंट के कई नियम बेहद अच्छे हैं। मैच में अंक जीतने के तरीके सामान्य मैचों जैसे ही हैं लेकिन मैच में कोई गेम या सेट नहीं होता है।
इस टूर्नामेंट के विजेता को 1.60 करोड़ रुपए की ईनामी राशि मिलती है।

यह भी पढ़ें   विराट कोहली ने 2017 में तोड़े कई रिकॉर्ड

अगर दिन के हिसाब से देखा जाए तो यह टेनिस के सबसे अधिक इनामी राशि वाले टूर्नामेंट अमेरिकन ओपन के बेहद करीब है जिसमें खिलाड़ी को 23.6 करोड़ रुपए मिलते हैं। इसके लिए उसे 14 दिन में सात मैच खेलने होते हैं। इस प्रकार उसे एक दिन के खेल के लिए करीब 1.70 करोड़ रुपए ही मिलते हैं।‘टाइब्रेक टेंस’ टूर्नामेंट पहली बार 2015 में लंदन में खेला गया। तब ब्रिटेन के काइल एडमंड विजयी रहे थे।  एजेंसी

Loading...

more recommended stories