पुरानी साड़ियों से आप बना सकती है ये सब

नई दिल्ली ।  अगर आपके पास पुरानी साड़ी है तो इसे ऐसे ही फेंकने के बजाए दोबारा इस्तेमाल में ला सकते हैं। आप चाहें तो इससे कुर्ता या दुपट्टा तैयार कर सकती हैं। पुरानी साड़ी से आप ट्रेंडी अनारकली या कुर्ता बनाकर इसे पलाजो के साथ पहन सकती हैं। वहीं अगर यह एक जॉर्जेट या शिफॉन साड़ी है तो आप इससे शरारा या दुपट्टा बना सकती है, जिसे आप कुर्ती के साथ ले सकती हैं।

यह भी पढ़ें   क्रिएटिव और इंटेलिजेंट होते है ज्यादा सोने वाले इंसान

सिल्क की साड़ी होने पर आप इससे दुपट्टा तैयार कर इसे प्लेन सॉलिड कलर वाले कुर्ते और पैंट के साथ पेयर कर के पहन सकती हैं। अगर बनारसी साड़ी है, तो फिर आप पूरी लंबाई वाले बॉर्डर को काटकर निकाल लें और इसे शिफॉन या जॉर्जेट की साड़ी पर लगा लें. जो बच गया है, उससे आप कुशन कवर, दुपट्टा या क्लॉथ बैग तैयार कर सकती हैं।बॉर्डर से आप चाहें तो लड़कियों का लहंगा, कुर्ता, बेड रनर तैयार कर सकती हैं या इसका एक विकल्प पर्दे भी हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें   महिलाओं को पसंद नहीं आते धूम्रपान करने वाले लोग

पुरानी साड़ियों के बॉर्डर नई साड़ियों पर लगाकर इस्तेमाल में लाए जा सकते हैं. पेटीकोट के बजाय जींस के ऊपर से साड़ी लपेटें। इसके अलावा आप दो अलग साड़ियों को आधे-आधे हिस्से में काटकर इस्तेमाल में ला सकती हैं या दो कंट्रास्ट दुपट्टों को इस्तेमाल में ला सकती हैं। उन्हें साड़ी की तरह लपेट लें. बेहतर लुक के लिए इनके साथ कुछ अभूषण पहन सकती हैं। एजेंसी

Loading...

more recommended stories