एयरटेल की होगी टाटा टेलिकॉम

नई दिल्ली । प्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के निदेशक मंडल ने टाटा टेलीसर्विसेज के उपभोक्ता मोबाइल कारोबार की अधिग्रहण संबंधी व्यवस्था को मंजूरी दे दी। इस सौदे में इक्विटी और तरजीही शेयरों का आदान प्रदान किया जायेगा। दोनों कंपनियों के बीच इसी साल अक्तूबर में इस बारे में सहमति बनी थी। इसमें कहा गया कि टाटा समूह के उपभोक्ता मोबाइल कारोबार का एयरटेल अधिग्रहण करेगा। ये सौदा बिना कोई रिण और नकदी आधार पर होगा।

यह भी पढ़ें  टाटा को फिर मिलेगा डोकोमो का साथ

एयरटेल ने शेयर बाजारों को सूचित किया है कि उसके निदेशक मंडल की बैठक कल हुई जिसमें टाटा टेलीसर्विसेज, भारती एयरटेल व भारती हेक्जाकाम तथा उनके सम्बद्ध शेयरधारकों व ऋणदाताओं के बीच समझौते को मंजूरी दी गई। बोर्ड ने सूचीबद्ध कंपनी टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्ट्र (टीटीएमएल) व एयरटेल तथा इसके सम्बद्ध शेयरधारकों व ऋणदाताओं के बीच अन्य व्यवस्था को भी मंजूरी दी है।

यह भी पढ़ें   आयकर विभाग करेगा बिटकॉइन मामले में नोटिस जारी

एयरटेल का कहना है कि इस सौदे के तहत राजस्थान सर्किल के कारोबार को छोडक़र टाटा टेलीसर्विसेज (टीटीएसएल) के पूरे उपभोक्ता वायरलैस कारोबार को अलग कर एयरटेल में शामिल किया जाएगा। टाटा टेलिसर्विसिज के राजस्थान कारोबार को एयरटेल की अनुषंगी भारती हेक्साकॉम में मिलाया जायेगा। टीटीएसएल का 2016- 17 में कुल कारोबार 7,366 करोड़ रुपए रहा जो कि इस दौरान एयरटेल के 62,276 करोड़ रुपए के सालाना कारोबार का करीब 12 प्रतिशत है।  एजेंसी

Loading...

more recommended stories