नंबर चार पर धोनी को उतारने का लाभ भारतीय टीम को मिला : रोहित शर्मा

कटक । टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जीत के लिए पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की भूमिका को सबसे अहम बताया है। रोहित ने कहा कि धोनी के नंबर चार पर उतरने का लाभ भारतीय टीम को मिला है। रोहित ने कहा कि धोनी ने चौथे नंबर पर उतरकर डेथ ओवरों में उपयोगी रन जुटाने के अलावा विकेट के पीछे भी हमेशा की तरह शानदार प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें रोहित शर्मा बने सबसे ज्यादा दोहरे शतक बनाने वाले खिलाड़ी

केएल राहुल ने शीर्ष क्रम में शानदार बल्लेबाजी की तथा धोनी और मनीष पांडे ने पारी का शानदार अंत किया। धोनी का जवाब नहीं। उन्हें नंबर चार पर उतारने का वास्तव में फायदा मिला। उन्होंने हमारे लिए कई मैच जीते हैं और मुझे लगता है कि नंबर चार उनके लिए आदर्श है। रोहित ने इसके साथ ही कहा कि टॉस हारने से कोई खास असर नहीं पड़ा।

उन्होंने कहा, ‘टॉस ने खास अंतर पैदा नहीं किया क्योंकि ओस शुरू से ही थी। हमें उम्मीद थी कि यह पूरे 40 ओवर तक रहेगी और आखिर तक कुछ भी नहीं बदला। बाद में भी बल्लेबाजी करना आसान नहीं था।’ रोहित ने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी की भी तारीफ की। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘चहल और कुलदीप बीच के ओवरों में हमारे विकेट लेने के विकल्प हैं।

यह भी पढ़ें  रोहित शर्मा ने दी नसीहत

वे जानते हैं कि टीम उनसे क्या चाहती है और वह उसी के अनुसार प्रदर्शन करते हैं। वह हमारे लिए कितने अच्छे हैं इसको शब्दों में बयां नहीं कर सकता।’ वहीं दूसरी ओर श्रीलंका के कप्तान तिसारा परेरा ने कहा कि भारत ने अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की। इसलिए जीत का श्रेय उन्हें ही जाता है।  एजेंसी

Loading...

more recommended stories