यामहा ने आर1 का नया मॉडल बाज़ार में उतारा

नई दिल्ली । इंडिया यामाहा मोटर प्रा. लिमिटेड ने भारतीय बाजार में अपने सुपरबाईक खंड को सशक्त बनाने के प्रयास में अपनी इम्पोर्ट बाईक वायजेडएफ-आर1 के नए मॉडल को लॉन्च किया है। वायजेडएफ-आर1 का नया मॉडल मोटो जीपी अवधारणा पर आधारित रेसिंग बाइक का फ्लैगशिप मॉडल है। दो रंगों में उपलब्ध यह बाईक 2,073,074 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर उपलब्ध है। कंपनी की तरफ से जारी एक बयान के अनुसार, वायजेडएफ-आर1 998 सीसी, क्रॉस प्लेन, 4-सिलिंडर, 4-वाल्व इंजिन द्वारा पावर्ड है, जो बिना रैम एयर प्रैशराइजेशन के 200 एचपी की क्षमता देता है।

यह भी पढ़ें  यामाहा ने निकेन नाम की सुपर बाइक बाजार में उतारी

बयान के अनुसार, इंजिन का हाई कम्प्रैशन 01:01 पीएम सिलिंडर हैड, पेंट रूफ कम्बशन चैम्बर और बड़े व्यास के इन्टेक, एक्जहॉस्ट वॉल्व शानदार परफोर्मेन्स देते हैं। बेहतरीन पावर और सशक्त लीनियर टोर्क देने वाला वायजैडऐफ-आर1 टाइटेनियम कॉन रॉड और फोज्र्ड एलुमिनियम पिस्टन से युक्त है।

यह भी पढ़ें  मारुति सुजुकी ने स्विफ्ट का लिमिटेड एडिशन बाजार में उतारा

बाईक के लॉन्च पर यामाहा मोटर इंडिया प्रा. लिमिटेड में सेल्स एण्ड मार्केटिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, रॉय कुरियन ने कहा, नया वायजेडएफ-आर1 मॉडल भारतीय बाजार में सुपरबाईक खंड में यामाहा की मौजूदगी को कई गुना सशक्त बनाएगा। इसकी प्रौद्योगिकी यामाहा की रेसिंग मशीन वायजेडआर-एम1 से ली गई है। नई वायजेडएफ-आर1 बड़ी संख्या में रेसिंग प्रेमी युवाओं को आकर्षित करने में कामयाब होगी तथा सुपरस्पोर्ट्स खंड में यामाहा की बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने में योगदान देगी।  एजेंसी

more recommended stories