बंद हो जाएगी अनिल अंबानी की रिलायंस कम्यूनिकेशंस

नई दिल्ली । अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस कम्यूनिकेशंस (आरकॉम) के वायरलेस बिजनस बंद करने के ऐलान के बाद शुक्रवार को टेलीकॉम अथॉरिटी ऑफ ट्राई ने कहा, आरकॉम नेटवर्क के ग्राहक इस साल के अंत 31 दिसंबर 2017 तक दूसरे नेटवर्क में जा सकते हैं। मालूम हो कि कंपनी के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर गुरदीप सिंह ने पहले ही कर्मचारियों को बता दिया था कि उनका 30 नवंबर उनका लास्ट वर्किंग डे होगा।

यह भी पढ़ें :- रिलायंस जियो ग्राहकों के लिए ‎‎विशेष ऑफर जानिए

ट्राई ने सभी टेलिकॉम ऑपरेटर्स को निर्देश देते हुए कहा कि 31 अक्‍टूबर 2017 को आरकॉम ने यह सूचित किया था कि रिलायंस कम्‍युनिकेशन लिमिटेड कस्‍टमर्स को 4जी डाटा सर्विस मुहैया कराएगी। वहीं वॉइस कॉल को बंद कर दिया जाएगा। यह 1 दिसंबर 2017 से लागू हो जाएगा।

ट्राई के मुताबिक आरकॉम  ने अपने कस्‍टमर्स को वॉइस कॉल बंद करने से संबंधित सभी जरूरी जानकारियां दी हैं। कंपनी खुद ही अपने कस्टमर्स को कोड भेज रही हैं ताकि के समय के पहले दूसरे नेटवर्क में जा सकें। सभी टेलिकॉम ऑपरेटरों को 31 दिसंबर 2017 तक आरकॉम कस्‍टमर्स के रिक्‍वेस्‍ट को स्वीकार करने के लिए कहा है।

गौरतलब है कि आरकॉम ने ट्राई को बताया कि वह 8 टेलिकॉम सर्किल में अपनी 2जी और 4जी सेवाएं उपलब्ध कराता है। ये 8 टेलिकॉम सर्किल आंध्र प्रदेश, महाराष्‍ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, हरियाणा, यूपी ईस्‍ट एंड वेस्‍ट और केरल हैं। कंपनी अपने मर्जर वाली कंपनी सिसतेमा श्याम टेलीसर्विस के सीडीएमए नेटवर्क को अपग्रेड कर रही है। ताकि कंपनी दिल्ली, राजस्थान, यूपी वेस्ट, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, गुजरात और कोलकाता में 4जी सर्विस उपलब्ध करा सके। agency

यह भी पढ़ें :- एयरटेल देगी 1399 रुपए में 4जी स्मार्टफोन

more recommended stories