दृष्टिहीनों को बताये गये सड़क पार करने के सही तरीके

संवाददाता लखनऊ।

लखनऊ। लखनऊ के1090 चौराहे पर दृष्टिहीनों की सुरक्षा के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में दृष्टिहीनों को सड़क पार करने के तौर-तरीकों के बारे में बताया गया। दृष्टिहीनों के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में एमवे सहित 13 सामाजिक संस्थाओं ने भागीदारी की। इस जागरूकता अभियान और रैली का मकसद नागरिकों को दृष्टिहीनों को सड़क पार करने के सही तरीकों के बारे में अवगत कराना और सभी वाहन सवारों और पैदल यात्रियों के बीच इन दृष्टिहीनों की आवाजाही को सुरक्षित और आसान बनाना था।

 

इवेंट की शुरुआत दृष्टिहीन छात्रों को1090 वूमेन पावर लाइंन की सर्किल ऑफीसर बबीता सिंह,एमवे स्टाफ लखनऊ की उपाध्यक्ष अमिता दूबे,एनएबी,लखनऊ -उत्तर प्रदेश राज्य शाखा की महासचिव डॉ.शशि प्रभा,एनएबी-लखनऊ की कार्यकारी समिति के सदस्य सतीश अग्रवाल और एनएबी के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में व्हाइट कैन के वितरण के साथ हुई।

इसके बाद उपस्थित गणमान्य लोगों ने एनएबी के छात्रों के साथ जागरूकता अभियान के बारे में बातचीत की और इंटरनैशनल व्हाइट केन डे के बारे में जानकारी दी। इस दृष्टिहीन जागरूकता कार्यक्रम में एमवे के जीएस चीमा ने कहा कि व्यस्त शहर की सड़कों पर यातायात दृष्टिहीनों के लिए हमेशा से चुनौती भरा रहा है और इसलिए समाज के जिम्मेदार नागरिकों के तौर पर यह जरूरी है कि हम दृष्टिहीनों के प्रति अधिक सजग और संवेदनशील बनें। इस अवसर पर बड़ी संख्या में सामाजिक संगठनों के लोग उपस्थित रहे।

Loading...

more recommended stories