डीएम ने किया उपनिबन्धक कार्यालय का औचक निरीक्षण,लगाई क्लास

फिरोजाबाद। बुधवार सुबह जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने सदर तहसील स्थित उपनिबन्धक प्रथम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। डीएम के कार्यालय में आते ही कर्मचारी हक्का-भक्आ रह गये।निरीक्षण के समय जिलाधिकारी को कार्यालय में केवल एक परिचर (चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी) अशोक कुमार उपस्थित मिला। उपनिबन्धक पृथ्वीराज चौरसिया एवं निबन्धन लिपिक भुपेन्द्र पाल सिंह विलम्ब से कार्यालय आये। जिस पर जिलाधिकारी ने इन कर्मचारियों का एक दिन वेतन काटने का निर्देश दियें।

जिलाधिकारी ने गत दिवसों में हुये बैनामों,शासनादेशों की गार्ड फाइल,गत निरीक्षणों पर प्रेषित अनुपालन आख्यायेें,धारा 33 का रजिस्टर दस्तावेजों को देखा। उन्होंने 24 दिसम्बर को हुये बैनामों की वितरण की स्थिति की जांच की। निर्देष दिये कि सभी बैनामें समय से वितरित किये जायें। उन्होंने तहसील को प्रेषित किये जाने बैनामों को भी समय से प्रेषित करने के निर्देश दियें।

शिकायतकर्ता  सतीश चंद्र एवं रहीशा बेगम से फोन पर बात कर उनकी समस्या सुलझाई। अधिकृत बैण्डरों की फोन नम्बर सहित सूची प्रदर्शित की जाये। आनलाइन प्रणाली को चरणबद्ध रूप से प्रदर्शित करता हुया एक बोर्ड लगाया जायें। रिकार्ड रूम का निरीक्षण कर उन्होने साफ सफाई व प्रकाश की समुचित व्यवस्था कराने के निर्देश रिकार्ड रूम प्रभारी बाल गोविन्द शर्मा को दिये। इस दौरान स्टाम्प सहायक मदन कुमार,एसडीएम सदर और तहसीलदार मौजूद रहें।

 

 

more recommended stories