15 दिन भी नहीं टिक सका नवनिर्माण नाला, गुणवत्ता की खुली पोल

फिरोजाबाद,फरिहा।फरिहा में मुस्तफाबाद रोड पर बनवाए गए नव निर्माण नाले में घटिया निमार्ण सामग्री का प्रयोग किया गया था। जिससे नाला 15 दिन भी नहीं चल सका । नाले मे पानी छोडने पर नव निर्माणधीन नाला एक तरफ से ढह गया। नाले का निमार्ण कुछ दिनों पूर्व ही कराया गया था।नाला निर्माण में ठेकेदार ने घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया। सभासद और भाजपा नेताओं ने ईओ पर ठेकेदार से मिलीभगत कर घटिया सामग्री प्रयोग करने का आरोप लगाया है।

सभासद दिलीप झा ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व ही कस्बा फरिहा में मुस्तफाबाद रोड पर नए नाले का निर्माण कराया गया था। करीब पंद्रह दिनों बाद ही नाले का एक तरफ का हिस्सा टूट कर गिर गया। सपा चेयरमैन अब्दुल हईं व ईओ आलोक रंजन और ठेकेदार की मिलीभगत से कस्बा फरिहा में करायें जा रहे विकास कार्यो मे घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। जिससे हाल ही में बना हुआ नाला 15 दिन भी नही चल सका।फरिहा नगर पंचायत के विकास कार्यो की पोल खोल कर रख दी है।

नगर पंचायत फरिहा के ई०ओ०आलोक रंजन को यह भी नही पता कि नाला निर्माण में कितनी धनराशि खर्च हुई हैं और ठेकेदार का नाम क्या है। वही जे०ई०अरिवन्द कुमार से फोन पर संर्पक करने का प्रयास किया तो उनका फोन स्वीच आफ मिला।

मुस्तफाबाद रोड पर बनवाए गए नव निर्माण नाले के संबंध में ठेकेदार को बताया गया था कि बना नाला गुणवत्तापूर्ण नहीं है। इस पर ठेकेदार ने कहा कि नाला सही और गुणवत्तापूर्ण बना हुआ है। जे०ई० अरविंद कुमार ने नाले की मजबूती देखने के लिए नाले में पानी छोड़ा जिससे नाला ढह गया।

आलोक रंजन
ई० ओ०
नगर पंचायत फरिहा,फिरोजाबाद।

more recommended stories