भाजपा महानगर अध्यक्ष की शिकायत पर BEO तरुण कुमार पर शासन ने बैठाई जांच, पुराने चक्कर आ सकते हैं सामने

 

फिरोजाबाद/लखनऊ/ समय भास्कर—–

बेसिक शिक्षा विभाग फ़िरोज़ाबाद के एकमात्र चर्चित खंड शिक्षा अधिकारी एक बार फिर से चर्चा में आ चुके हैं। इस बार यह चर्चा किसी अच्छे कार्य के लिए नहीं बल्कि उनके द्वारा पूर्व में किए गए अन्य कार्यों को लेकर जनपद एवं बेसिक शिक्षा विभाग मे हो रही है । लाइमलाइट में बने रहना उनका शौक कहा  जाए या आदत , इस बात की तस्दीक कम से कम हम तो नहीं कर सकते।

जनपद में तैनात बेसिक शिक्षा विभाग के खंड शिक्षा अधिकारी तरुण कुमार के विरुद्ध भाजपा महानगर अध्यक्ष कन्हैया लाल गुप्ता की शिकायत पर शासन द्वारा जांच बैठा दी गई है। इस जांच को मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक  बेसिक झांसी जीएस राजपूत  द्वारा किया जा रहा है। इस संदर्भ में उनके द्वारा आरोपी खंड शिक्षा अधिकारी को  पत्र दिनांक 27/10/18  पत्रांक 2777–78/2018–19 भी जारी कर दिया गया है।

B e o तरुण कुमार पर पूर्व में भी कई शिकायतें हुई है जिसके कारण निलंबन व  ट्रांसफर हो जाने के बाद भी अपनी तगड़ी सांठगांठ के चलते सारी कार्यवाही सिर्फ शोपीस बन के रह गई।

स्थानीय विधायक द्वारा एक स्कूल से रिश्वत लेने के मामले में इन साहब को निलंबित कराया  जा चुका है परंतु वहां पर भी इनके द्वारा सेटिंग कर उसको रुकवा लिया गया था। वहीं दूसरी ओर महिला से  अभद्रता एवं रात को फोन करने की शिकायत किए जाने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे द्वारा मामले की गंभीरता को समझते हुए बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जयसवाल से बात की गई । जिसके फल स्वरूप इनका ट्रांसफर गोरखपुर कर दिया गया था लेकिन फिर वही सेटिंग के खेल के आगे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी बौने साबित हुए।

एक शिकायत धीरेंद्र यादव अध्यक्ष उत्तर प्रदेशीय शिक्षक संघ द्वारा भी की गई है जिसकी जांच भी एडी बेसिक झांसी द्वारा की जा रही है।

जनपद में चर्चा जोरों पर है कि आखिर सत्ताधारी दल की नाराजगी के बावजूद जनपद में डटे रहने की चाह इनकी मंशा पर कई सवाल खड़े करती है। सूत्रों की मानें तो पहले भी नियम विरुद्ध एनपीआरसी बनाने महिलाओं से अभद्रता करने, शासन के आदेशों को ठेंगा दिखाकर नियम विरुद्ध अटैचमेंट करने एवं अन्य मामलों के कारण पहले भी काफी चर्चा हो चुकी है।

सूत्रों की माने तो रमेश चंद शर्मा ने अपर मुख्य सचिव प्रभात कुमार को पत्र लिखकर खंड शिक्षा अधिकारी तरुण कुमार को हटा कर जांच कराए जाने की मांग की है।

भाजपा महानगरअध्यक्ष फिरोजाबाद की शिकायत पर शासन द्वारा मुझे जांच अधिकारी बनाया गया है जिस के क्रम में आरोपी खंड शिक्षा अधिकारी तरुण कुमार को अपना जवाब अविलंब प्रस्तुत करने के लिए नोटिस जारी किया जा चुका है———- जीएस राजपूत मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक झांसी /चित्रकूटधाम

हमें बहुत सारी शिकायतें प्राप्त हुई थी इसलिए हमने मामले की जांच कराने को शासन को पत्र लिखा था। क्योंकि सरकार हमारी है इसलिए भ्रष्टाचार के विरुद्ध कदम उठाना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। भ्रष्टाचार के विरुद्ध हमारी सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति है जिस का कड़ाई से पालन किया जाएगा ——-कन्हैया लाल गुप्ता भाजपा महानगर अध्यक्ष

more recommended stories