फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा से मुंबई में पहिचान बनाता आगरा का लड़का    

समय भास्कर  मुंबई/ अभिनय शर्मा  ।

 

प्रतिभा एक जगह नहीं रुकती है बल्कि अपनी खुशबू चारो ओर बिखेरती है ।ऐसा  ही एक प्रतिभावन हैं जो अपनी प्रतिभा की चमक मुंबई में फैला रहा है। फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में अपनी किस्मत आज़माने मुंबई पहुचे अमित शर्मा  आगरा के छोटे से कस्बे  शमशाबाद से आते हैं । जल्द ही पर्दे पर आने वाली  हिंदी फ़ीचर फ़िल्म का एक अहम हिस्सा हैं।

इस फ़िल्म में वो बतौर सहायक निर्देशक तथा पोस्ट प्रोडक्शन सुपरवाइजर के तौर पर काम कर रहे हैं। ये फ़िल्म आने वाली 2 नवंबर को पूरे देश में पीवीआर के द्वारा रिलीज़ होगी। इस फ़िल्म का निर्देशन पवन कुमार चौहान तथा निर्माण राजेश कुमार जोधानी व मुकेश जोधानी ने किया है। फ़िल्म में मुख्य भूमिका में मशहूर अभिनेता संजय मिश्रा, मुकेश तिवारी, बिजेंद्र काला तथा महेश शर्मा हैं।

फ़िल्म की कहानी मथुरा शहर के एक कथावाचक से सम्बंध रखती है, जिसे संजय मिश्रा ने निभाया है। ये कहानी एक माध्यम वर्गीय परिवार की भाग दौड़ और उतार चढ़ाव के बारे में है। जिसमें ब्रज का रंग बख़ूबी दिखता है। कठिन परिस्थितियों से जूझने की ये कहानी समय समय पर दर्शकों को हँसाने का माद्दा रखती है, साथ ही अपनो भाषा और शैली से, ब्रज भाषा का प्रचार पूरे देश में करती है।

अमित शर्मा, ने 2012 में दिल्ली के क्राफ्ट फ़िल्म स्कूल से, फ़िल्म निर्देशन व लेखन की बारीकियाँ सीखीं थीं, जिसके बाद वो 2013 में मुम्बई चले गए थे, अपनी किस्मत आजमाने के लिए। पिछले छः सालों के सफ़र में वो छोटी बड़ी कई फ़िल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने इससे पहले कुछ लघु फिल्मों का लेखन व निर्देशन भी किया है, साथ ही रेडियो व अन्य विधाओं के लिए लेखन किया है। अमित शर्मा भविष्य में, एक अच्छी ‘मीनिंगफुल’ फ़िल्में बनाने की इक्षा रखते हैं, साथ ही वो हिंदी साहित्य पर भी काम करना चाहते हैं।

 

more recommended stories