विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में  पहुची अश्विनी-सात्विक की जोड़ी

नानजिंग। भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी ने यहां गोह सून हुआत और शेवोन जेमी लाई की मलेशियाई जोड़ी पर शानदार जीत से विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। राष्ट्रमंडल खेलों में ऐतिहासिक मिश्रित टीम स्वर्ण हासिल करने वाली सात्विकसाईराज और अश्विनी की जोड़ी ने दुनिया की सातवें नंबर की जोड़ी को 59 मिनट तक चले मुकाबले में 20-22 21-14 21-6 से शिकस्त दी।

अश्विनी ने पत्रकारों से कहा, ‘पहले गेम में हमने काफी गलतियां की लेकिन दूसरे में हम अपनी रणनीति के बारे में काफी सुनिश्चित थे। हम खुश हैं कि हम ध्यान केंद्रित रखकर जीत हासिल कर सके।’ अब कल दुनिया की 40वें नंबर की भारतीय जोड़ी का सामना झेंग सिवेई और हुआंग याकियोंग की चीन की नंबर एक और शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा।

पहले गेम में मलेशियाई जोड़ी ने ब्रेक तक 11-8 से बढ़त बना ली थी लेकिन भारतीय जोड़ी ने इसे जल्द ही 14-14 की बराबरी पर ला दिया और एक समय 18-16 से बढ़त भी बनाये रखी लेकिन प्रतिद्वंद्वी टीम ने संयम बरतते हुए इस गेम को अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में गोह और शेवोन ने 5-2 से बढ़त बनायी, पर अश्विनी और सात्विक 9-9 की बराबरी पर आ गये और फिर आसानी से इस गेम को जीतकर 1-1 से बराबर हो गये। एजेंसी

Loading...

more recommended stories