भारत में लॉन्च हुआ करिज्मा जेडएमआर का नया मॉडल

ऑटो डेस्क। भारत में बाइकलवर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कारों से भी अदिक बाइक को पसंद किया जा रहा है। इसलिए बाइक निर्माता कंपनियां भी एक से बढ़कर एक बाइक पेश कर रही है। बाइकलवर्स के लिए एक और ऑप्शन आया है।

मोस्ट पॉपुलर हीरो मोटोकॉर्प ने देश में फेमस बाइक करिज्मा जेडएमआर को फिर से लॉन्च किया है। हीरो करिज्मा जेडएमआर का मुकाबला TVS अपाचे और बजाज पल्सर से होगा। कंपनी ने इस बाइक को नई कलर स्कीम के साथ पेश किया है।

आपको बता दें कि हीरो ने इस बाइक को पिछले साल ही भारत में बेचना बंद कर दिया था लेकिन अतंरराष्ट्रीय बाजार में इनका एक्सपोर्ट हो रहा था। 2014 में इस बाइक को लॉन्च किया गया था। यह बाइक अभी भी वैसी ही है। लेकिन इसकी बढती डिमांड के चलते बाइक को फिर से लॉन्च करना पड़ा। यह बाइक अतंरराष्ट्रीय बाजार में बनाई जा रही थी।

हालांकि इसे ऑफिशियल वेबसाइट से नहीं खरीदा जा सकता था लेकिन इसे ऑर्डर करके मंगाया जा सकता था। इसकी कीमत की बात करें तो हीरो ने इसको 1.08 लाख रुपए में रिलॉन्च किया है। वहीं इसका ड्यूल टोन कलर स्कीम मॉडल 1.10 लाख रुपए की कीमत के साथ उपलब्ध है। अब यब बाइक कंपनी की वेबसाइट पर फिर से खरीदी जा सकेगी।

नई करिज्मा ZMR में 223 सीसी का सिंगल सिलेंडर मोटर लगाया गया है। यह मोटर 20.2 हॉर्सपावर की ताकत और 19.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स है और दो रियर शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं। बाइक के डिजाइन में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। इसका बॉडीवर्क पुराने मॉडल की तरह ही है। बाइक का टैंक 15.3 लीटर क्षमता का है। एजेंसी

Loading...

more recommended stories