शशि थरूर को हिन्दू पाकिस्तान बोलना पड़ा महंगा, कोर्ट ने भेजा समन

नयी दिल्ली। हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान को लेकर अब सियासत गर्माती जा रही है। ऐसे में अब कोलकाता की एक अदालत ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर को समन भेजा है। दरअसल, सुमित चौधरी नामक एक वकील ने शशि थरूर पर आरोप लगाए हैं कि उन्होंने धार्मिक भावनाओं को आहत करने की कोशिश की है। साथ ही साथ उन्होंने संविधान का भी अपमान किया है। सुमित ने हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान को लेकर याचिका दायर की थी। जिसकी सुनवाई करते हुए न्यायालय ने शशि थरूर को 14 अगस्त के दिन पेश होने को कहा है।

गौरतलब है कि थरूर ने अपने संसदीय क्षेत्र तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर भाजपा अगला लोकसभा भी जीत जाती है तो वो नया संविधान लिखेगी और इससे भारत पाकिस्तान जैसे मुल्क में तब्दील हो जायेगा और यहां अल्पसंख्यकों के लिए कोई सम्मान नहीं बचेगा।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी सीधा निशाना साधते हुए कहा था कि वह बात तो संविधान के पालन की करते हैं लेकिन हिंदुत्व के पुरोधा दीनदयाल उपाध्याय को महापुरुष बनाने पर तुले हैं। उन्होंने पूछा कि दोनों चीजें एक साथ कैसे संभव हैं ?

थरूर ने कहा था कि भाजपा और आरएसएस हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं और दोबारा चुनाव जीतने पर यह हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों को स्थापित कर अल्पसंख्यकों को समानता के अधिकार खत्म कर देंगे और देश को हिंदू पाकिस्तान बना देंगे। थरूर ने कहा कि ऐसे हिंदुस्तान का सपना महात्मा गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और स्वतंत्रता संग्राम के महान नायकों ने नहीं देखा था। एजेंसी

 

more recommended stories