इन घरेलू  नुस्खे से चमकाए अपना चेहरा

हेल्थ डेस्क । अधिकतर लोग अपने चेहरे को साफ करने के लिए साबुन या फेस वॉश को काम में लेते हैं लेकिन आपको बता दें कि साबुन या फेस वॉश का ज्यादा इस्तेमाल करने से चेहरा खराब हो जाता है। चेहरा रूखा और बेजान लगने लगता है, अब आप सोच रहे होंगे कि चेहरे पर साबुन या फेस वॉश लगाए बिना इसे साफ कैसे किया जा सकता है।

तो आपको बता दें कि चेहरे की गंदगी को साफ करने के लिए आप कुछ घरेलू टिप्स अपना सकते हैं। इनसे आपके चेहरे की कोमलता और रंगत भी बरकरार रहेगी और आपके चेहरे की गंदगी भी साफ हो जाएगी, आइए आपको बताते हैं इस घरेलू टिप्स के बारे में….

आप अपने चेहरे को साफ करने के लिए ऐलोवेरा जेल में थोड़ा सा चीनी पाउडर मिलाकर इसे चेहरे पर लगाएं। इसे करीब 10 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें और इसके बाद चेहरे को रगड़ते हुए ठंडे पानी से धो लें। आपके चेहरे की गंदगी निकल जाएगी और चेहरा चमकने लगेगा।

आप कच्चे दूध को भी चेहरे पर लगा सकते हैं, कच्चे दूध को चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से चेहरे की मालिश करें, इसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। चेहरे की गंदगी साफ हो जाएगी।

आप नींबू के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर इसे अपने चेहरे पर लगाएं, करीब 10 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर लगा रहने दें, इसके बाद चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें। चेहरा साफ हो जाएगा और इसकी कोमलता भी बनी रहेगी। एजेंसी

Loading...

more recommended stories