समर केम्प के समापन पर सीडीओ नेहा जैन ने बच्चों को दिया स्वच्छता का मंत्र

समय भास्कर/फ़िरोज़ाबाद/

विकास खंड अराव जनपद फ़िरोज़ाबाद के प्रा.वि. जगमुदी में आयोजित पाँच दिवसीय समर केंप (13-17 जून) का समापन  मुख्य अतिथि श्रीमती नेहा जैन , मुख्य विकास अधिकारी , फ़िरोज़ाबाद के द्वारा किया गया। सी डी ओ ने बच्चों से समर केंप के अनुभवों को जाना । बच्चों ने इस पाँच दिनों में काफी कुछ सीखा जिसमे क्राफ्ट, योगा, पी टी, डांस, रंगोली आदि थे । समर केंप में बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था ।

C.D.O. फ़िरोज़ाबाद के  द्वारा बच्चों को स्वच्छता रखने के बारे में जानकारी दी गयी और पढाई के साथ खूब खेलने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया ।

बेसिक शिक्षा विभाग फ़िरोज़ाबाद के द्वारा लगाए जा रहे इस तरह के समर केंपों में छात्रों का सर्वांगीण विकास हो रहा  है । पढ़ाई के अतरिक्त इस तरह के आयोजनों के माध्यम से बच्चों की  रुचि को विकसित करने में सहायता मिलती  है । अक्सर  प्राइवेट स्कूल इस तरह  के आयोजन करते है ,लेकिन सरकारी स्कूल में  इस तरह के आयोजन से यहाँ पढ़ने वाले  बच्चों का नज़रिया बदलता है ।उनमे समाज में प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता विकसित होती है ।

समपन कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि चन्द्रभानु सिंह ,उपजिलाधिकारी सदर, के द्वारा कार्यक्रम के आयोजन के लिए विद्यालय के शिक्षकों व प्रधान को बधाई दी  गई । अरविन्द कुमार पाठक बीएसए फ़िरोज़ाबाद  ने बच्चों के द्वारा दी गयी प्रस्तुति पर प्रसन्नता व्यक्त की और अन्य विकास खण्डों में समर केम्प आयोजित करने के बारे में बताया। विनोद कुमार पांडेय खंड शिक्षा अधिकारी आरव ने समर केम्प के सफल आयोजन स्कूल के शिक्षकों को धन्यवाद दिया  । एवं भविष्य में इस तरह के आयोजनों को आगे भी सफल बनाने को कहा ।

इस अवसर पर प्रधान आलोक कुमार,  डॉ नीतू सिंह, मुहम्मद शाहिद, कुलदीप सिंह, शिवानी, मनीशा, भंवरपाल सिंह, सलिल यादव, प्रमोद कुमार, नरेश सिंह, मनोज कुमार, प्रवीण कुमार, प्रमोद कुमार, मनोज कुमार, अवनीश कुमार आदि शिक्षकों ने भाग लिया ।

 

more recommended stories