पिता ही निकला पुत्री का हत्यारा, इज्जत बचाने की खातिर की थी हत्या

फिरोजाबाद। इज्जत बचाने की खातिर एक पिता ही पुत्री का कातिल बन गया। उसने पुत्री की हत्या गांव के ही दो लोगों के खिलाफ तहरीर देकर घटना को मोडने व उन्हे फंसाने का प्रयास भी किया था। तहरीर में दुराचार के प्रयास का भी आरोप था। पुलिस ने फोरेंसिक टीम की जांच व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर हत्यारोपी पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है।

थाना जसराना के क्षेत्र के गांव चिनारी में 13 अप्रैल विनोद कुमार की 16 वर्षीय पुत्री काजल का शव घर के आंगन में पडा मिलने से गांव में हडकम्प मच गया था। काजल कक्षा 11 की छात्रा थी। परिजनों ने गांव के ही दो लोगों पर दुराचार के प्रयास में विफल होने पर हत्या की आशंका जाहिर की थी। जिसको लेकर पुलिस ने डॉक्टर के पैनल से शव का पोस्टमार्टम कराया था तथा पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या करना पाया गया।

पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लिया। मृतका की छोटी बहन व भाई के बयान और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस को मामला ऑनर किलिंग का प्रतीत हुआ। रविवार को आगरा से फोरेंसिक टीम को बुलाया गया। फोरेंसिक टीम के प्रभारी अनिल कुमार ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अध्ययन करने के साथ मृतका की छोटी बहन व भाई के बयानों पर गम्भीरता से विचार किया। टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण करं मृतका के समीप पड़े डंडे,चारपाई आदि के फिंगर प्रिंट लिए। वहीं मृतका के परिजनों से भी पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने मृतका के पिता को हिरासत में ले लिया।

पूछताछ में पिता ने पुत्री की हत्या करना स्वीकार कर लिया। पिता ने बताया कि उसकी पुत्री उसकी मर्जी के बिना गांव के ही युवक के साथ शादी करना चाहती थी जिसके चलते उसने रात्रि में पुत्री की हत्या कर तहरीर दी थी। एसपी ग्रामीण महेंद्र कुमार का कहना है फोरेसिंक जांच,पोस्टमार्टम रिपोर्ट और बयान के आधार पर पिता ही पुत्री का हत्यारा है। हत्यारोपी पिता ने अपना जुर्म स्वीकार किया है। आरोपी पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेजा जा रहा है।

more recommended stories