ट्रंप टावर में आग,200 दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे

अमेरिका। न्यूयॉर्क में स्थित ट्रंप टावर की 50वीं मंजिल पर आग लग जाने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा चार दमकलकर्मी मामूली रूप से घायल हो गये। न्यूयॉर्क के मैनहैटन में बने इस टावर में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कार्यालय और एक निजी आवास भी है।
हादसे के समय श्री ट्रंप इमारत में मौजूद नहीं थे।

यह बहुत ही बेहतर ढंग से बनाई गई इमारत है। दमकल कर्मियों और महिलाओं ने शानदार काम किया। दमकल विभाग ने आग लगने के कारण के संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। इमारत में आग लगने के दौरान ट्रंप परिवार का कोई सदस्य वहां मौजूद नहीं था।

दमकल विभाग के आयुक्त डैनियल निग्रो ने ट्विटर पर कहा कि इमारत की 50वीं मंजिल पर चढक़र आग पर काबू पाना काफी मुश्किल काम था।
उन्होंने कहा कि अपार्टमैंट बड़ा होने के कारण आग पर काबू पाना बहुत कठिन था। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही लगभग 200 दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गये और आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया।

पुलिस के मुताबिक 67 वर्षीय एक व्यक्ति को ट्रंप टावर की 50वीं मंजिल के एक अपार्टमेंट में बेहोशी की हालत में पाया गया जिसके बाद उसे नजदीक के एक अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

more recommended stories