पद्मावत अभी भी रेस में सबसे आगे

मुंबई । बॉलीवुड के लिए वर्ष 2018 की पहली तिमाही टिकट खिड़की पर कमाई के लिहाज से अधिक उत्साहवर्धक नहीं रही। इस दौरान पद्मावत, पैडमैन, सोनु की स्वीटी की टीटू और रेड जैसी कुछ फिल्में ही दर्शकों को प्रभावित करने में सफल रही।

वर्ष 2018 की शुरूआत 12 जनवरी को प्रदर्शित फिल्म कालाकांडी से हुयी। अक्षत वर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सैफ अली खान की मुख्य भूमिका है। यह फिल्म मुंबई की पृष्ठभूमि पर आधारित है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ढ़ेर हो गयी। इसी दिन विक्रम भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म 1921 प्रदर्शित हुयी।

फिल्म में जरीन खान और करण कुंद्रा की मुख्य भूमिका है। 12 जनवरी को ही अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी मुक्केबाज प्रदर्शित हुयी लेकिन ये दोनों फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा सकी।

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पद्मावत’ काफी विरोध के बाद 25 जनवरी को प्रदर्शित हुयी। इस फिल्म को करणी सेना समेत कई संगठनों के विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा था। करणी सेना का आरोप है कि फिल्म में रानी पद्मावती के किरदार को गलत ढंग से पेश किया गया है जिससे राजपूतों की भावनाएं आहत हुयी हैं।

पद्मावत में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती के किरदार में मुख्य भूमिका निभायी जबकि रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन खिलजी और शाहिद कपूर ने राजा रतन सिंह का रोल निभाया है।यह फिल्म खिलजी वंश के दूसरे शासक अलाउद्दीन खिलजी और मेवाड़ की रानी पद्मावती के प्रति उसके जुनूनी प्रेम की गाथा का बखान करती है। रानी पद्मावती अपनी सुन्दरता, बुद्धि और साहस के लिए प्रसिद्ध थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ की शानदार कमाई की।

09 फरवरी को आर बाल्की के निर्देशन में बनी पैडमैन प्रदर्शित हुयी। फिल्म में अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे की मुख्य भूमिका हैं। टिंवकल खन्ना निर्मित यह फिल्म अरुणाचलम मुरुगनथम की वास्तविक जीवन की कहानी से प्रेरित है, जिन्होंने कम लागत वाले सैनिटरी पैड बनाने की मशीन का आविष्कार किया था।

मुरुगनानथम ने एक ऐसी मशीन का निर्माण किया था जो सैनिटरी नैपकिन्स सस्ते दाम में उत्पादित करती थी। उनको इस आविष्कार के लिए पद्मश्री से भी नवाजा गया था। फिल्म ने करीब 80 करोड़ की कमाई की।

Loading...

more recommended stories