गेंद से छेड़छाड़ मामले में स्मिथ, वार्नर और सीए को हो सकता है करोड़ों का नुकसान

सिडनी । गेंद से छेड़छाड़ मामले में आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर के साथ ही क्रिकेट बोर्ड की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। स्मिथ और वार्नर को कप्तानी से हटाये जाने और एक मैच के प्रतिबंध के बाद भी मामला ठंडा नहीं हो रहा। इन दोनो पर ही आईसीसी एक साल का प्रतिबंध लगा सकती है। इसके साथ ही स्मिथ और वार्नर को विज्ञापन करार से होने वाली आय भी समाप्त हो सकती है। इस मामले से क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की छवि भी खराब हुई है और उसे प्रसारण अधिकारों से होने वाली आय घटने की आशंका सता रही है।

सीए अपने प्रसारण अधिकार बेचने के लिए विभिन्‍न संस्थानों से जुड़ा हुआ है। उम्मीद थी कि क्रिकेट बोर्ड को प्रसारण अधिकार अनुबंध से लगभग 5,000 करोड़ डॉलर मिलेंगे, पर विशेषज्ञों का मानना है कि गेंद से छेड़छाड़ मामले से सीए की छवि खराब हुई है और ऐसे में उन्हें प्रसारण अधिकार अनुबंध के दौरान नुकसान हो सकता है।

अब बोर्ड को केवल 3000-3500 करोड़ डॉलर ही मिलने की ही उम्मीद है। ऐसे में बोर्ड को तकरीबन 2000 करोड़ डॉलर का नुक्सान हो सकता है। सीए को प्रसारण अधिकार से अपेक्षा के मुताबिक लाभ नहीं होने वाला है। agency

Loading...

more recommended stories