मर्सिडीज बेंज की पहली मेड इन इंडिया बीएस-6 इंजन वाली कार लॉन्च

नई दिल्ली । भारत के विशाल लग्जरी कार बाजार में मर्सिडीज बेंज ने देश की पहली मेड इन इंडिया बीएस-6 इंजन वाली कार लांच कर दी जो बीएस-4 फ्यूल पर भी चलेगी। कंपनी दावे के मुताबिक नई एस क्लास की सबसे बड़ी खासियत है कि ये मौजूदा इंजन के मुकाबले 82 फीसदी कम प्रदूषण के साथ 6 फीसदी ज्यादा माइलेज भी ज्यादा देगी ।

कंपनी ने एस क्लास की डीजल वेरिएंट की कीमत 1 करोड़ 33 लाख रुपए रखी है जबकि पेट्रोल वेरिएंट वाली की कीमत 1 करोड़ 37 लाख रुपये रखी है। नई एस क्लास में मेड इन इंडिया बीएस 6 इंजन होगा।

मर्सिडीज की तरफ से ये एक मार्स्टरपीस कार है। टेक्नोलॉजी और कंफर्ट के साथ इस कार को लग्ज़री बनाने के साथ ही बेहद एडवांस और दमदार भी बनाया है। कंपनी ने कार में रडार बेस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम लगाया है।

मर्सडीज इंडिया ने इस कार में नए अलॉय व्हील्स दिए हैं और पुराने मॉडल से लिए गए हैडलैंप्स और टेललैंप्स दिए गए हैं। कार में 12.3-इंच का हाई डेफिनेशन स्क्रीन लगाया गया है जिसमें इंफोटेनमेंट सेंट्रल कंसोल समाया हुआ है। कार की सीट्स में कूल्ड, हीटेड और मसाज विकल्स दिए गए हैं। कार में अब एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स भी मुहैया कराए जा रहे हैं।

Loading...

more recommended stories