आवास विकास परिषद की लापरवाही, बिना कब्जा दिये थमाया लाखों की रिकवरी का नोटिस, आवंटन हुआ पर कब्जा नही मिला

फिरोजाबाद। आवास विकास परिषद के अधिशाषी अभियंता की लापरवाही ने एक पीडित को दर दर की ठोकरे खाने को मजबूर कर दिया है। पीडित को मकान का आवंटन तो आज तक नही हुआ लेकिन उसके नाम से लाखों की रिकवरी निकाल दी। जिससे वह परेशान है। पीडित ने सम्पत्ति प्रबन्ध अधिकारी व डीएम से मामले की शिकायत की है।
जिला अस्पताल में बार्ड वाय के पद पर कार्यरत सुनील कुमार पुत्र प्यारे लाल ने सम्पत्ति प्रबन्ध अधिकारी उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद व जिलाधिकारी नेहा शर्मा को दिये गये शिकायती पत्र में कहा है कि उसने आवास विकास परिषद फिरोजाबाद में दुर्बल आर्य वर्ग भवन के लिये आवेदन किया था। आवेदन स्वीकार होने के बाद उसके नाम से भवन का आवंटन तो हो गया लेकिन तीस साल हो गये उसे आज तक कोई कब्जा नही दिया गया।

पीडित कब्जा दिलाने के लिये कई बार आवास विकास के अधिकारियों से मिला लेकिन अधिकारियों ने टाल मटौल रवैया अपनाया। पीडित सुनील कुमार उस समय हैरान हो गया जव उसके पास आवास विकास परिषद द्वारा चार लाख अस्सी हजार सात सौ अठ्ठासी रूपये जमा कराने हेतु नोटिस भेज दिया। पीडित यह नोटिस देखकर हैरान रह गया वह आवास विकास के अधिकारियों के पास भी गया लेकिन कोई सुनवाई नही की गई।

पीडित ने आवंटन पर कब्जा दिलाने के साथ इस लाखों की राशि को किस्तों मेें जमा कराने की गुहार लगायी है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि आवास विकास परिषद ने कई वर्षों पूर्व सुहाग नगर सेक्टर नम्बर तीन में भूखण्डों का आवंटन किया था। लेकिन इन भूखण्डों में कुछ ही लोगों को कब्जा दिया गया शेष लोग आज तक कब्जा पाने के लिये भटक रहे है।

Loading...

more recommended stories